Friday, May 13, 2016

प्रस्ताव के लिए अनुरोध (आरएफपी)







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प्रस्ताव के लिए अनुरोध (आरएफपी) प्रस्ताव के लिए अनुरोध (आरएफपी) परिभाषा प्रस्ताव (आरएफपी) के लिए एक अनुरोध एक विशिष्ट उत्पाद या सेवा प्रदान करने के लिए एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए, अक्सर एक बोली प्रक्रिया के माध्यम से, आपूर्तिकर्ताओं के लिए एक निमंत्रण है। यह प्रशिक्षण समारोह का कुछ हिस्सा या सभी सोर्सिंग के लिए एक व्यापक और निश्चित दृष्टिकोण प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक आवश्यक जानकारी के साथ आपूर्ति पक्ष कंपनी प्रदान करने का इरादा है। एक बोली प्रक्रिया एक कंपनी खरीद की बातचीत की क्षमता का लाभ और आपूर्तिकर्ताओं के साथ बिजली खरीद के लिए सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। आरएफपी प्रशिक्षण आउटसोर्सिंग के बारे में है कि इस प्रक्रिया के प्रस्ताव के स्तर में सबसे महत्वपूर्ण और व्यापक रूप से इस्तेमाल दस्तावेज है। आरएफपी प्रक्रिया का परम उद्देश्य है कि वे खरीद करने के लिए तलाश सेवाओं और उत्पादों के लिए सबसे अधिक मूल्य मिल रहा है सुनिश्चित करने के लिए खरीदारों के लिए है। आरएफपी आमतौर पर RFI (सूचना के लिए अनुरोध) और आरएफक्यू (उद्धरण के लिए अनुरोध) की तुलना में एक लंबी प्रक्रिया है। आमतौर पर लंबाई में 10-20 पृष्ठों, यह खरीद निर्णय करने के लिए संरचना लाता है और सभी जोखिम और लाभ शुरू में पहचान की जा अनुमति देता है। बेशक, आरएफपी की लंबाई सेवाओं की जटिलता खरीद की जा रही पर निर्भर है। आप आपूर्ति पक्ष कंपनी से प्राप्त करने की अपेक्षा करना चाहिए प्रस्ताव की गुणवत्ता उच्च, आरएफपी की गुणवत्ता अधिक है। प्रभावी RFPs खरीदारी के लिए कंपनी और rsquo दर्शाते हैं, रणनीति और छोटे / लंबी अवधि के व्यापार के लक्ष्यों, आपूर्तिकर्ताओं एक मेल परिप्रेक्ष्य की पेशकश करने में सक्षम हो जाएगा, जिस पर विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए। कार्यात्मक विशेषज्ञों की एक स्पेक्ट्रम से इनपुट चुना समाधान खरीदार & rsquo सूट करेगा कि सुनिश्चित करता है; विशिष्ट आवश्यकताओं। दस्तावेज़ एक कार्यकारी सारांश, प्रक्रिया (एस) के एक विस्तृत वर्णन पिछले 1-3 वर्षों के लिए, संचालन की मात्रा और मूल्य मेट्रिक्स आउटसोर्स किया जा करने के लिए, विशिष्ट प्रक्रिया और आउटसोर्सिंग आपूर्ति साथी का प्रदर्शन उम्मीदों भी शामिल है, एक जिम्मेदारी मैट्रिक्स उम्मीद परिभाषित मांग पक्ष और आपूर्ति पक्ष कंपनियों, और प्रस्ताव के दिशा निर्देशों दोनों की जिम्मेदारियों के प्रत्येक द्वारा पीछा किया जाना है। यह गलतफहमी से बचने के लिए दोनों दलों के हित में है। एस की जरूरत है, या बहुत अधिक या बहुत कम है कि या तो एक कीमत बिंदु; संभावित प्रदाता एक आरएफपी में निर्धारित मापदंडों को गलत समझती हैं, उदाहरण के लिए, तो प्रस्ताव खरीदार & rsquo को misaligned है कि या तो प्रावधानों के साथ वापस आ सकते हैं। टी मिलने या & ldquo; मिलो और rdquo के ऊपर यह भी डॉन और rsquo है कि या तो समाधान को नियंत्रित कर सके; खरीदार & rsquo; उद्देश्यों। गलतफहमी भी पूरी तरह से भाग लेने से अच्छी तरह से योग्य प्रदाताओं को रोक सकता। संविदात्मक भाषा पर विवाद पैदा होती है और जब भी बदतर है, वे भविष्य संविदात्मक समस्याओं का कारण बन सकता है। एक गरीब आरएफपी दस्तावेज का सबसे बुरा नतीजा सबसे योग्य और मूल्य आपूर्तिकर्ताओं वे बहुत ज्यादा जोखिम क्योंकि उन्हें डर की वजह से आरएफपी और उम्मीदों की अनिश्चितताओं की अस्पष्टता के लिए भाग लेने के लिए नहीं चुनते हैं। आरएफपी आप के लिए अवसर lsquo लिए & खरीदार है, बेचने & rsquo; एक महत्वपूर्ण व्यापार भागीदार है और ग्राहक आपूर्तिकर्ता और rsquo अच्छी तरह से लायक के रूप में अपनी कंपनी की सबसे अच्छा समाधान और मूल्य निर्धारण के पैकेज। सर्वोत्तम प्रथाएं कई आरएफपी सर्वोत्तम प्रथाओं सर्वेक्षण, अध्ययन और आउटसोर्सिंग दलों के व्यावहारिक अनुभव के द्वारा पहचान की गई है। यहाँ पर विचार करने के लिए कुछ कर रहे हैं। एक आकलन के साथ शुरू करते हैं। प्रशिक्षण आउटसोर्सिंग के सात चरणों में, प्रस्ताव के स्तर कदम # 2 है। # चरण 1 संगठन & rsquo की एक पूरी तरह से आकलन है, मौजूदा प्रशिक्षण संचालन और अपने स्रोतों की जरूरत। एक पेशेवर आयोजित मूल्यांकन प्रशिक्षण संगठन के भीतर है, और सभी शिक्षण संबंधी जरूरतों की पहचान के लिए भविष्य की प्रगति के लिए आधारभूत माप की स्थापना के लिए महत्वपूर्ण है। आप की पहचान करने और पहले एक आंतरिक मूल्यांकन का आयोजन बिना भविष्य प्रशिक्षण सफलता के उपाय नहीं कर सकते। मूल बातें प्रदान करें। RFPs तीन जानकारी के टुकड़े प्रदान करनी चाहिए: की सटीक प्रशिक्षण की प्रक्रिया की जरूरत है, विक्रेता और rsquo किन परिस्थितियों में, कंपनी खरीद और rsquo की सेवाओं की जरूरत होगी, और खरीदार वितरण कैसे उम्मीद है। विशिष्ट होना। विशिष्टता आरएफपी प्रक्रिया में भाग लेने वाले सभी विक्रेताओं ही गतिविधियों पर बोली लगा दिया जाएगा कि यह सुनिश्चित करने की जरूरत है। यही कारण है कि खरीदार और rsquo सक्षम बनाता है, टीम प्रस्तावों के बीच सटीक तुलना करने के लिए। डॉन & rsquo; यह खत्म-करते टी। RFPs पर्याप्त काम समझाने के लिए विस्तृत, लेकिन अधिक नहीं होना चाहिए। खरीदारों वे भी एक विचारशील और विश्वसनीय साथी, एक सप्लायर और rsquo का सम्मान करता है जो एक के रूप में खुद को बेच रहे हैं कि याद रखना चाहिए की बहुमूल्य समय। मात्रा के आधार पर मेट्रिक्स सहायक होते हैं: उम्मीद गतिविधि की मात्रा, इसमें शामिल लोगों की संख्या, पाठ्यक्रमों की संख्या की उम्मीद मांग और स्थानों के बारे में जानकारी का बहुमूल्य टुकड़े कर रहे हैं। एक प्रारूप का पालन करें। आरएफपी लंबाई जटिलता पर निर्भर करता है। महत्वपूर्ण अवयवों का पालन किया जाना एक कार्यकारी सारांश, प्रक्रिया का विस्तृत विवरण आउटसोर्स किया जा करने के लिए, विशिष्ट प्रक्रिया और आउटसोर्सिंग आपूर्ति साथी, दोनों ग्राहक और आपूर्तिकर्ता कंपनियों के उम्मीद जिम्मेदारियों को परिभाषित करता है कि एक जिम्मेदारी मैट्रिक्स, और प्रस्ताव के दिशा-निर्देशों का प्रदर्शन उम्मीदों को शामिल करना चाहिए का प्रस्ताव कंपनियों द्वारा। मूल्य निर्धारण की जानकारी न आना। करार के लिए विशिष्ट मूल्य निर्धारण आम तौर पर इस स्तर पर मान्य नहीं है, हालांकि उच्च स्तर मूल्य निर्धारण की जानकारी आम तौर पर, आरएफपी में मांगा है। वास्तव में, आरएफपी में निहित मूल्य निर्धारण की जानकारी पूरी तरह से कोई वैधता है, और प्रासंगिक नहीं माना जाना चाहिए। कारण से पहले सगाई में हर पार्टी के विशिष्ट जिम्मेदारियों की बातचीत करने के लिए, विशिष्ट मूल्य निर्धारण अप्रासंगिक है। सवाल पूछो। विक्रेताओं के लिए कई सवाल कंपनी और सगाई की आवश्यकताओं से संबंधित होगा। यह प्रदाता और rsquo के बारे में पूछने के लिए भी महत्वपूर्ण है, कारोबार और ndash; मौजूदा ग्राहकों, काम की गुंजाइश है, भौगोलिक सीमा, कर्मचारियों की संख्या, खरीदार और rsquo पर काम करेगा, जो कर्मचारियों की संख्या की सगाई, और समय सीमा को पूरा करने की क्षमता। संक्षेप में, खरीदारों वे साझेदारी काम करेंगे कुछ बनाने की जरूरत के बारे में जानकारी लेनी चाहिए। होश में लागत हो। प्रतिक्रियाओं को तैयार करने के आपूर्तिकर्ता के लिए एक लागत है कि वहाँ भी याद रखें। अधिक आप अनुरोध प्रक्रिया के दौरान आपूर्तिकर्ता से पूछते हैं, अधिक लागत आप अपने व्यापार और ndash को जोड़ने; वे अपने मूल्य निर्धारण मॉडल में जोड़ने की आवश्यकता होगी खर्च होती है। अपने व्यवसाय के लिए मूल्य जोड़ नहीं है कि निवेदन जानकारी केवल लागत कहते हैं और रिश्ते sours। आपूर्तिकर्ता प्रतिक्रिया करने के लिए उचित समय दीजिए। आपूर्तिकर्ता & rsquo; RFPs करने की प्रतिक्रियाएं आम तौर पर विस्तृत समाधान में शामिल हैं और अपने व्यापार में सुधार करने में मदद करने के लिए दृष्टिकोण। आपूर्तिकर्ता को विकसित करने और समाधान विचारों के माध्यम से काम करने के लिए पर्याप्त समय की जरूरत है। यह दो सप्ताह के एक RFI करने के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए एक सप्लायर के लिए उम्मीद समय की न्यूनतम राशि है कि सिफारिश की है। वे सगाई की जटिलता और मांगी गई जानकारी की मात्रा पर निर्भर करता है लंबे समय तक हो सकता है, हालांकि अधिक मानक समय फ्रेम, तीन से चार सप्ताह कर रहे हैं। एक विक्रेता समीक्षा बैठक अनुसूची। एक समय पर बैठक में भाग लेने वाले आपूर्तिकर्ताओं आरएफपी से संबंधित सवाल उठाने का अवसर देता है। यह सामान्य रूप से आरएफपी प्राप्त करने के बाद एक सप्ताह के भीतर आयोजित किया है, और कम से कम एक सप्ताह पहले प्रस्ताव नियत तारीख को है। गैर प्रकटीकरण समझौते का अनुरोध करें। दोनों दलों के स्वामित्व की जानकारी प्रदान कर रहे हैं, और दोनों ही इसे गोपनीय बनी हुई है कि यह सुनिश्चित करने में निहित स्वार्थ हैं कि याद रखें। TrainingIndustry के लिए लिखित



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