Friday, May 13, 2016

कर्टिस goshawk विपणन ब्रोशर







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कर्टिस Goshawk विपणन ब्रोशर इस विपणन ब्रोशर कर्टिस Goshawk की एक अनूठी झलक देता है। इतना ही नहीं यह डिजाइन का एक अच्छा सिंहावलोकन प्रदान करते हैं, लेकिन यह भी निर्माता इस हवाई जहाज के देखा फायदे कैसे पता चलता करता है। मैं filespace और बैंडविड्थ के संरक्षण के हित में पाठ करने के लिए इस पुस्तिका के बहुत बदल दिया है। मुख्य Goshawk पेज पर पीट पेक को श्रेय चित्रों इस विवरणिका का एक हिस्सा थे। चित्रों 8x10 थे और पाठ से पहले। 3-दृश्य इस पुस्तिका के अंतिम पृष्ठ था। यह विवरणिका वह एक Goshawk लेने के लिए कर्टिस कारखाने में पहुंचे, एक नौसेना पायलट था जो पीट पेक के पिता को दिया गया था। अपनी ईमानदारी से धन्यवाद मुझे इस विवरणिका उधार देने के लिए पीट पेक के पास जाओ। CURTISS F11C -2 नौसेना के लड़ाकू और गोता बॉम्बर कर्टिस F11C -2 कर्टिस "हॉक", नेवल एविएशन में साल की लंबी अवधि के माध्यम से बेहद संतोषजनक साबित कर दी है, जो एक बुनियादी प्रकार के बहुत उन्नत विकास का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक भी सीट पतला विंग sesquiplane है। एक संयुक्त सेनानी और गोता बम हमलावर के रूप में यह प्रदर्शन characterisitics और ले जाने के लिए और हम बेड़े असाधारण होने के लिए मिल जाएगा विश्वास करते हैं, जो एक भारी बम देने की क्षमता दोनों के पास। हवाई जहाज लोडिंग के निम्न स्थितियों में से किसी के अधीन भेजा जा सकता है: 1. सामान्य लड़ाकू। (कुल ईंधन 94 गैलन - सकल वजन £ 4078) सामान्य सेनानी लोड सहायक टैंक द्वारा संवर्धित है जहां 2. अधिभार लड़ाकू। (कुल ईंधन 146 गैलन - सकल वजन £ 4460) 3. 500 पाउंड गोता बमवर्षक। (कुल ईंधन 94 गैलन - सकल वजन £ 4596) दो 116 पाउंड बम प्रत्येक कम पंखों के नीचे एक किया जाता है, जहां 4. 116 पाउंड गोता बमवर्षक। (कुल ईंधन 94 गैलन - सकल वजन £ 4326) सहायक टैंक बम लोड करने के लिए इसके अलावा में किया जाता है जहां 5. अधिभार 116 पाउंड गोता बमवर्षक। (कुल ईंधन 146 गैलन - सकल वजन £ 4,713।) यह आंशिक रूप से जब तक प्रतिबंधित है ऊपर "5" (यह F11C-2 के डिजाइन वजन £ 4,500 है कि ध्यान दिया जाना चाहिए और उस पर या इस वजन नीचे हवाई जहाज इसलिए "3" के अंतर्गत सूचीबद्ध लोडिंग में। युद्धाभ्यास में अप्रतिबंधित है और पर्याप्त ईंधन और तेल पहले मामले में 16 गैलन और दूसरे में 34 गैलन के लिए ammounts जो यह आंकड़ा सकल वजन कम करने के लिए भस्म कर दिया गया है।) प्रदर्शन F11C-2 की उच्च गति 8000 फीट की ऊंचाई पर प्रति घंटे 202 मील की दूरी पर है; जो अन्य मौजूदा प्रकार के ऊपर एक भारी वृद्धि से पता चलता है। इस उच्च गति और 146 गैलन की कुल ईंधन क्षमता के साथ यह एक असामान्य रूप से लंबी दूरी प्राप्त किया जा सकता है कि स्पष्ट है। चक्रवात काफी प्रोपेलर क्षमता को बढ़ाता है जो सुविधा एक धीमी गति से इंजन की गति, पर इसकी अधिकतम हॉर्स पावर विकसित करता है। विंग कोशि एक उच्च लिफ्ट खंड को शामिल किया गया, उच्च दक्षता के उत्पादन के लिए भी प्रवृत्त, योजना के फार्म में पतला। इन कारकों में उड़ान भरने के लिए हक़ीक़त में योगदान और characterisitcs चढ़ाई और एक ही समय में एक हद तक धीमी गति से लैंडिंग की गति और बदले की एक छोटी त्रिज्या के लिए प्रेरित करना और इसके अलावा F11C-2 एक बहुत ही वांछनीय लड़ाकू हवाई जहाज बनाने के। प्रदर्शन यह एक सेनानी के रूप में और एक हमलावर के रूप में दोनों ट्रायल बोर्ड के समक्ष F11C-2 का प्रदर्शन 10 एक सेनानी के रूप में बदल जाता है और 2 एक हमलावर के रूप में बदल जाता है की spins सहित हर सामान्य पैंतरेबाज़ी के शामिल है कि बाहर की ओर इशारा किया जाना चाहिए। सभी युद्धाभ्यास के निष्पादन के एक बारी में प्रभावित हो सकता है प्रत्येक स्पिन से पूरी तरह से संतोषजनक और वसूली माना जाता है। डाइविंग परीक्षण बहुत व्यापक थे और सभी एक हमलावर के रूप में लोड हवाई जहाज के साथ आयोजित किया गया। Pullouts की डिग्री बदलती के साथ अलग-अलग लंबाई में से कई प्रारंभिक गोते उच्च त्वरण pullouts के साथ टर्मिनल वेग को छह खड़ी गोते करने के लिए अग्रणी शामिल थे। उत्तरार्द्ध प्रति घंटे से अधिक 360 मील की दूरी पर दर्ज किए गए वेग जहां युद्ध की शुरुआत करने के लिए गोता के शुरू से 10,000 फीट प्रत्येक की लंबाई के लिए गए थे। 10g की accelerations भी maxiumum प्रदर्शन आवश्यकताओं को पार जो pullouts में विकसित किए गए। हवाई जहाज की असभ्यता और शक्ति अच्छी तरह से प्रदर्शन किया और यह उड़ान सभी पायलटों का पूरा विश्वास के लायक गया है। फ्लाइंग लक्षण कर्टिस "हॉक" हमेशा उत्कृष्ट उड़ान विशेषताओं रखने की प्रतिष्ठा पड़ा है, हालांकि, ये अभी भी आगे F11C -2 में सुधार किया गया है। गुरुत्वाकर्षण स्थानों, नियंत्रण, और स्थिरता के केंद्र का बहुत compreshensive अध्ययन किया गया है। तय ईंधन टैंक सहित उपयोगी भार, सहायक टैंक, बम और गोला बारूद के सभी चर itmes बहुत गुरुत्वाकर्षण के केंद्र के पास स्थित हैं। अपने आंदोलन को इस प्रकार लोड हो रहा है व्यावहारिक रूप से लगातार उड़ान विशेषताओं की अनुमति के किसी भी हालत में इसलिए नगण्य है। अधिक से अधिक क्षेत्र के संतुलित ailerons का उपयोग अधिक से अधिक प्रभावशीलता प्रदान की गई है और एक ही समय में पार्श्व छड़ी बलों कम हो गया है। हम इस एक लैंडिंग सर्कल में और सर्कल से वास्तविक लैंडिंग में विशेष रूप से वांछनीय साबित होगा विश्वास करते हैं। क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर पूंछ सतहों का अध्ययन किया और स्थिरता और नियंत्रण की वर्तमान दिन जरूरतों को पूरा करने के लिए इष्टतम क्षेत्र और पहलू अनुपात संयोजन प्राप्त करने के लिए तदनुसार संशोधित किया गया है। क्योंकि दृष्टि का एक अपेक्षाकृत बड़े कोण दृष्टि की लाइन और इंजन cowling के शीर्ष के बीच ppilot की आंखों पर रखता है प्रथागत है की तुलना में कम है, जो एक इंजन स्थान की। ऊपरी विंग हम अपनी अग्रणी धार और एक न्यूनतम करने के लिए अपने अंधे कोण पकड़े एक ही समय में दृष्टि की तेह लाइन के बीच दृष्टि की पर्याप्त कोण प्राप्त करने के लिए अधिकतम स्थान है क्या विश्वास में रखा गया है। कम विंग गोता बम विस्फोट के संचालन में लक्ष्य उठा में एक बड़ी मदद साबित करना चाहिए जो एक खड़ी नीचे की दिशा में पायलट दृष्टि वहन करने के धड़ पर दूर काट दिया गया है। जैसा कि पहले कहा, इंजन स्थान कम है और यह उसकी आंख पर subtends जो कोण अपेक्षाकृत छोटा है, लेकिन एक ही समय में सिगनल का एक अच्छा दृश्य पर सिलेंडरों के बीच थी किया जा सकता है, ताकि एक अच्छा दूरी पर पायलट से भी है दृष्टिकोण के दौरान हर समय। यह F11C-2 की दृष्टि नौसेना संचालन के हर आवश्यकता के लिए बहुत संतोषजनक पाया जाएगा कि माना जाता है। ग्राउंड हैंडलिंग तस्वीरों लैंडिंग गियर के चलने असाधारण व्यापक है और एक बड़े कोण ऊर्ध्वाधर और जमीन के साथ पहिया संपर्क के बिंदु के बीच हवाई जहाज के गुरुत्वाकर्षण के केंद्र में मौजूद है कि है कि दिखा। पूंछ पहिया पतवार की thorw भर वहनीय है लेकिन या तो चरम पतवार स्थिति में स्वत: पूर्ण castoring हो जाता है। वहनीय पूंछ पहिया और एक कुशल ब्रेक स्थापना के साथ युग्मित विस्तृत चलने लैंडिंग गियर का यह मिश्रण किसी भी जमीन पाशन संभावनाओं को रोकने और हम विश्वास करते हैं F11C -2 जमीन पर अपने controllability में बकाया। एक पार्किंग ब्रेक एक बड़ी हद तक वाहक और किनारे दोनों के संचालन में चोक प्रयोग करने के लिए आवश्यकता को समाप्त करना चाहिए जो स्थापित किया गया है। विशेष रूप से ध्यान इसे यथासंभव, स्वच्छ सुविधाजनक और आरामदायक बनाने के क्रम में कॉकपिट डिजाइन करने के लिए भुगतान किया गया है। Asto आसान पहुंच के भीतर हो सकता है और अन्यथा पायलट को अधिकतम सुविधा वहन करने में इसलिए सभी नियंत्रण रखा जाता है। हम छड़ी के उपयोग में आरामदायक आंदोलनों, पतवार पैडल और ब्रेक treadles प्रदान करने के लिए एक विशिष्ट प्रयास किया है और विशेष ध्यान इन प्रतिष्ठानों की इस सुविधा के लिए आमंत्रित किया है। कॉकपिट को पूरी तरह से अस्पष्ट स्रोतों से सभी ड्राफ्ट को कम कर देता है, जो लाइन में खड़ा है और इसके अलावा में हूँ बहुत साफ उपस्थिति को प्रस्तुत करता है। ईंधन क्षमता F11C -2 अधिभार हालत में की कुल ईंधन क्षमता 146 गैलन है। 94 गैलन की सामान्य लोड गठन दो धड़ टैंक (एक 50 गैलन और oteher 44 गैलन क्षमता), 52 गैलन क्षमता के सहायक टैंक द्वारा संवर्धित कर रहे हैं। धड़ टैंक के ईंधन भरने वहाँ दोनों के बीच एक बराबरी लाइन किया जा रहा है, सामने टैंक के माध्यम से पूरी तरह से किया जाता है। सहायक टैंक 500 पाउंड बम रैक पर किया जाता है और पायलट की इच्छा पर छोड़ा जा सकता है। यह एक लड़ाकू या हर समय एक £ 116 गोता बम हमलावर या तो के रूप में कुल 146 गैलन क्षमता के साथ इस ariplane संचालित करने के लिए इसलिए संभव है। 1700 rpm, 175 मील प्रति घंटे airspeed के बराबर है, और सबसे अच्छी सेटिंग में मिश्रण नियंत्रण के साथ में चक्रवात के ईंधन की खपत 39 गैलन / घंटे धीरज इसलिए कुल के साथ 3-3 / 4 घंटे और रेंज 650 मील की दूरी पर है, है 146 गैलन। F11C-दो बंदूकें आगे कॉकपिट, fuselagee के प्रत्येक पक्ष पर एक से स्थित हैं। दो .30 कैलिबर बंदूकें सामान्य लोड के रूप में किया जाता है, लेकिन सही हाथ में बंदूक एक .50 कैलिबर बंदूक के साथ बारी-बारी से किया जा सकता है। पहुँच धड़ के किनारों पर cowling की hinged दरवाजे उठाने के द्वारा पूरे स्थापना करने के लिए प्राप्त की है। इस स्थापना व्यवस्था के विशिष्ट लाभ अस्रकार बस आगे कम विंग के डेक पर खड़े हो या स्थापित करने के लिए कम विंग के अग्रणी धार पर बैठ सकते हैं वह यह है कि एक ऊंचाई पर काम दृष्टि या सेवा बंदूकें, हर समय बोर केवल थोड़ा अपने कमर से ऊपर। इन आपरेशनों में से किसी में वह साथ संघर्ष करने के लिए कोई बाधा या intereference है। गोला बारूद बक्से की ओर से insterted रपट प्रकार के होते हैं, और केवल बॉक्स से निपटने में इस्तेमाल एक हैंडल घुमाकर जगह में बंद कर रहे हैं। यह आसानी से सर्विसिंग तेजी से पूरा किया जा सकता है कि देखा जाता है। बंदूकों के कॉकपिट अस्तर के बाहर स्थित हैं; फलस्वरूप, पायलट की गोलीबारी में उत्पादित शोर या धुएं से कोई झुंझलाहट का अनुभव होगा। राउंड काउंटरों किसी भी समय गोला बारूद बक्से में शेष दौर की सही संख्या को दिखाने के लिए कॉकपिट में प्रस्तुत कर रहे हैं। 500 पौंड का बम की स्थापना के कई बहुत ही वांछनीय सुविधाओं के पास। तस्वीरों की एक परीक्षा भी अकड़ लैंडिंग गियर का struts के बीच और उनकी लंबाई धड़ प्रथागत है की तुलना में अधिक है कि इस तरह की है कि काफी जगह है कि वहाँ दिखाई देगा। इस अस्रकार सामने से इंजन और धड़ के तहत डॉली बम रोल और पूंछ ऊपर उठाने या ऊपर झुका ब्लॉकों हवाई जहाज रोलिंग या तो की आवश्यकता के बिना रैक के नीचे बम अप लाइन के लिए अनुमति देता है। प्रत्येक बम रैक के लिए फिटिंग और विस्थापित गियर बाह्य ज़ाहिर है, बातचीत सच है, लड़ाकू हालत के लिए गोता बमवर्षक से तेजी से बदल सक्षम बनाता है जो स्थित है। रखरखाव इलाज किया unheat-धड़ क्रोम मोलिब्डेनम इस्पात टयूबिंग की रचना की है। पंख और पूंछ कपड़े के कवर के साथ सामान्य "हॉक" निर्माण के हैं। हम प्रकार के बकाया लाभ में से दो (अपने पूर्ववर्तियों द्वारा दी गई सेवा के वर्षों से साबित कर दिया है) ने अपने सामान्य असभ्यता और रखरखाव के अपने आसानी विश्वास कर रहे हैं पूरे हवाई जहाज को ध्यान में रखते। Cowling की hinged दरवाजे या cowling की जल्दी वियोज्य टुकड़े के माध्यम से हर स्थापना आसानी से सुलभ है। कॉकपिट के लिए इंजन से धड़ के पक्ष को कवर बंदूकें, कॉकपिट नियंत्रण, और इंजन डिब्बे के लिए पहुँच प्रदान जो हर तरफ cowling के तीन hinged दरवाजे के होते हैं। turtleback धड़ संरचना, रेडियो instalation के लिए तैयार उपयोग की अनुमति देने और हुक को गिरफ्तार करने के लिए एक इकाई के रूप में और लिफ्ट, स्टेबलाइजर, पतवार और पूंछ पहिया नियंत्रण केबल और पुली को टिका है। यह आवश्यक है के रूप में इस प्रकार प्रदान की पहुँच में इस तरह के नियमित निरीक्षण, सर्विसिंग, या बदलने में असामान्य रूप से संतोषजनक साबित होगा कि माना जाता है। turtleback भी एक सिर आराम के उद्देश्य की सेवा, उच्च है, और बोझ प्रयोजनों के लिए काफी कमरा देता है। जीवन बेड़ा में या अंतरिक्ष का एक बड़ा सौदा सामान के लिए उपयोग किया जा सकता है बाहर या तो सामान्य रूप से, लेकिन इस के साथ इस डिब्बे में किया जाता है। जीवन बेड़ा छोड़ा जाता है तो एक सूटकेस, एक क्रॉस कंट्री बैग के लिए पर्याप्त कमरे (और अन्य यात्रा appurtenances) है। वाहक उतरने में क्षतिग्रस्त होने की संभावना को बदलने भागों के संचालन सावधान ध्यान दिया जा चुका है। कम पैनल उड़ान तारों को ढीला या ऊपरी पैनल propping के बिना बदला जा सकता है। नतीजतन, इस आपरेशन कोई फिर से संरेखण या विशेष उपकरणों के लिए आवश्यक है के बाद से तेजी से पूरा किया है। बोल्ट की एक न्यूनतम संख्या से धड़ को आयोजित कर रहे हैं जो पूंछ सतहों के लिए cowling परमिट उत्कृष्ट पहुँच की जल्दी वियोज्य टुकड़े। लैंडिंग गियर और पूंछ पहिया इकाइयों के डिजाइन इस प्रकार काफी उनके निरीक्षण और सर्विसिंग facillitating, उचित धड़ बाहर उनमें से हर तत्व रेखांकित किया गया। पहियों पर खुला fairings तैयार पहिया सर्विसिंग और जमा कर सकते हैं जो किसी भी कीचड़ को हटाने के लिए बनाते हैं। चक्रवात इंजन के नीचे मसौदा कार्बोरेटर उपयोग करता है और ध्यान इस इंजन स्थापना इस सुविधा के कारण प्रस्तुत करता है जो स्वच्छता के लिए आमंत्रित किया है। यह ऊपर मसौदा कार्बोरेटर के साथ संभव है की तुलना magnetos, स्टार्टर, जनरेटर और ईंधन और तेल की लाइनों को धूल और उपयोग की ड्राइंग समाप्त ही नहीं। Cowling की सुविधाजनक hinged दरवाजे इंजन स्थापना के हर हिस्से के लिए उत्कृष्ट उपयोग की अनुमति है, जो इंजन डिब्बे के दोनों किनारों पर रखा जाता है। लगभग दस साल पहले, कर्टिस हॉक सेनानी एविएशन में नेताओं के बीच अपनी जगह ले ली। उस समय के बाद से इस बुनियादी प्रकार इतने बड़े पैमाने पर इसका आज बकाया हवाई जहाज है कि, अप-टू-डेट एयर कूल्ड इंजन और एकल अकड़ लैंडिंग गियर, और कम सुधार के सैकड़ों के समावेश के उपयोग के माध्यम से आधुनिकीकरण पूरी तरह से संशोधित किया गया है संयुक्त सेनानी और गोता हमलावर कक्षा में। यह अपने समकालीनों से प्रदर्शन में अभी भी अप्रतिम होने के लिए अपने पूर्ववर्तियों से विरासत में मिली असभ्यता और विकास के इस तरह के रिकार्ड के साथ एक हवाई जहाज के लिए विमानन के इतिहास में अद्वितीय माना जा रहा है। हम अपने उत्पाद की और नौसेना के विमानन सेवा में उपयोग के लिए इस प्रकार के हवाई जहाज के निर्माण के विशेषाधिकार पर गर्व है।



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